75kmpl माइलेज और खास लुक के साथ आई Bajaj Platina 100, जानिए कीमत

Bajaj Platina 100 : अगर आप भी अपने लिए एक ज्यादा माइलेज वाली बाइक खरीदन चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आ गये है। देश की सबसे मशूहर कंपनी Bajaj की बाइक Platina 100।

कंपनी ने यह बाइक कुछ खास लोगों के लिए बनाई है। जिन्हें बाइक को खास ज्यादा माइलेज के लिए खरीदनी है। इस बाइक में आपको 1 लीटर में फ्यूल फुल तगड़ी माइलेज देखने को मिलती है।

इस बाइक को मार्केट में ज्यादा से ज्याद इसलिए पसंद किया जाता है। एक तो इसका लुक सबसे बढिया और दूसरा इस बाइक की माइलेज बढिया।

इन दोनों चीज़ो के साथ यह बाइक आपको भारतीय मार्केट में देखने को मिल जाती है। इस बाइक ने हर किसी को अपना दीवाना बना रखा है। चाहे वह छोटा या फिर बड़ा कोई भी बड़ा हो।

Bajaj Platina 100 Price – Rs. 78,100

भारतीय मार्केट में इस Bajaj कंपनी की बाइक की कीमत 78 हजार 100 रुपये जा रही है। हमारे हिसाब से यह कीमत हर किसी के बजट में ही होगी।

इस बाइक का मार्केट में केवल एक ही मॉडल ऑप्शन उपलब्ध है। इस मॉडल का नाम Platina 100 ES Drum बताया जा रहा है।

Bajaj Platina 100 Engine – 102cc

Bajaj की इस बाइक में आपको 102cc का इंजन देखने को मिलता है। जो इस बाइक को और भी ज्यादा दमदार बनाने के काम आता है।

यह बाइक 7.79 bhp पॉवर और 8.34 Nm टॉर्क इस इंजन के साथ हमें इस बाइक में निकाल कर देती है।

इस बाइक को चलाने के लिए कंपनी ने 4 speed manual transmission system दिया है। जैसा कि ऊपर खबर में बताया जा रहा हैं कि इस बाइक माइलेज काफी बढिया होने वाली है। जो 1 लीटर फ्यूल में 75kmpl की बताई जा रही है।

Bajaj Platina 100 Colors – Total 4

इस बाइक में आपको बढिया लुक के साथ-साथ कुल 4 अलग-अलग धाकड़ कलर ऑप्शन देखने को मिलते है।

जिनके साथ यह बाइक मार्केट में आती है। इन चार में Black & Red, Black & Silver, Black & Gold और Black & Blue जैसे कलर्स शामिल है।

Bajaj Platina 100 Features – Analogue Setup

कंपनी ने इस बाइक को चलाने के लिए काफी सारे अलग-अलग फीचर्स दिये है। जिसके साथ इस बाइक ने लोगों को अपनी और आकर्षित कर रखा है।

Bajaj कंपनी की इस बाइक में आपको सुई वाला instrument console, सुईं वाला odometer, सुईं वाला speedometer और सुईं वाला fuel gauge दिया गया है।

इन सभी फीचर्स के अलावा आपको इस बाइक में हेलोजन वाली हेडलाइट, हेलोजन वाली ब्रेक लाइट और हेलोजन वाल टर्न सिग्नल देखने को मिल जाते है। इन फीचर्स के साथ यह बाइक आपको मार्केट में देखने को मिल जाती है।

Also Read This-

Leave a Comment