अगले साल लॉन्च होगी 500 किलोमीटर दमदार रेंज वाली Hyundai Creta EV

Hyundai Creta EV : Hyundai कंपनी भारतीय कार बाजार में गर्दा उड़ाने आ रही हैं अपनी नई इलेक्ट्रिक कार के साथ। यह कार Hyundai कंपनी की Creta EV होने वाली है।

यह एक इलेक्ट्रिक कार होगी। जिसमें आपको बढ़िया रेंज और काफी सारे एडवांस टेक्नोलॉलजी वाले फीचर्स देखने को मिलेंगे। आपको बता दें कि यह कार मार्कट में पहले भी उपलब्ध है।

जो Petrol और Diesel फ्यूल ऑप्शन के साथ आती है। जिसे कंपनी जल्द इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लॉन्च करने वाली है।

Hyundai कंपनी की यह कार मार्केट में लॉन्च होते तहलका मचाने वाली है। जिसका सभी लोगों को इंतजार है।

आज हम इस खबर के माध्यम से जानने वाले हैं कि यह कार भारतीय बाजार में लॉन्च कब होगी और इसमें आपको रेंज व फीचर्स कौन-कौन से देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इस कार के बारे में –

Hyundai Creta EV Price – Rs. 22 Lakhs

जैसा कि मार्केट में बताया जा रहा हैं कि यह कार अभी लॉन्च नहीं हुई हैं लेकिन यह कहा जा रहा हैं कि कंपनी इस कार को जल्द मार्केट में 22 से 26 लाख रुपये के बीच लॉन्च कर सकती है।

इन कीमत के बीच आपको इस कार के तीन अलग-अलग वेरिएंटस देखने को मिलेंगे। जो S, SX और SX(O) बताएं जा रहे है।

Hyundai Creta EV Engine – Electric battery pack

Hyundai कंपनी की इस कार में आपको फुल तगड़ा बैटरी पैक देखने को मिलेगा। जो इस कार में 150bhp की पॉवर जनरेट करेगा।

कंपनी द्वारा बताया जा रहा हैं कि यह बैटरी वाला इंजन इस कार के लिए काफी दमदार होने वाला है। इस इलेक्ट्रिक कार को आप एक बार चार्ज कर 400 से 500 किलोमीटर तक चला पाओगे।

यह कार आपको सिर्फ Automatic Transmission System के साथ देखने को जल्द मिलेग।

Hyundai Creta EV Features – Automatic climate control and more

कंपनी की कहना हैं कि इस नई लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक कार में आपको फुल एडवांस टेक्नोलॉजी वाली फीचर्स मिलेंगे। जिसके साथ यह कार और भी ज्यादा शानदार लगने वाला है।

इस कार में आपको automatic climate control system, full large size touch screen infotainment system और fully digital instrument console देखने को मिल सकता है।

इनके अलावा इस कार में आपको सेफ्टी के लिए latest technology level 2 ADAS setup, 360 degree camera, six airbags और power tailgate दिया जाएगा।

Hyundai Creta EV Launch Date – 21 January 2025

Hyundai कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार मार्केट में जल्द लॉन्च होने वाली है। जिसके तारिख के बारे में बताया जा रहा हैं कि यह कार 21 जनवरी 2025 को लॉन्च हो सकती है। जिसमें अभी थोड़ा वक्त और है।

Also Read This-

Leave a Comment